ट्रेंडिंग देश -विदेश व्यापार स्लाइडर

कोरोना संकट के बीच हर स्टाफ को 74,000 बोनस दे रही है ये कंपनी…

कोरोना वायरस संकट के बीच काफी कंपनियां अपने स्टाफ को घर से ही काम करने के लिए कह रही हैं। वहीं, फेसबुक ने कहा है कि वह अपने सभी स्टाफ को घर से काम करने में मदद के लिए 74,000 रुपये का बोनस देगी। सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अपने स्टाफ को भेजे एक इंटर्नल नोट में इस बात का ऐलान किया है।

जनवरी तक के आंकड़ों के मुताबिक, फेसबुक के करीब 45 हजार फुल टाइम स्टाफ हैं। लेकिन इसके अलावा कई हजार लोग कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स हैं। यह पता नहीं चल पाया है कि कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले लोगों को ये बोनस मिलेगा या नहीं।



हालांकि, फेसबुक के अलावा अन्य टेक कंपनी भी स्टाफ को बोनस दे रही है। Workday नाम की सॉफ्टवेयर कंपनी ने भी सोमवार को कहा था कि वह दो हफ्तों की अतिरिक्त सैलरी बोनस के रूप में स्टाफ को देगी।

कोरोना संकट के बीच हर स्टाफ को 74,000 बोनस दे रही है ये कंपनी
वहीं, मंगलवार को फेसबुक ने यह ऐलान किया था कि वह कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाले छोटे बिजनेस को मदद के रूप में 739 करोड़ रुपये देगी। फेसबुक 30 हजार एलिजिबल बिजनेस को कैश और ऐड क्रेडिट देगी।
WP-GROUP

कोरोना वायरस की वजह से फेसबुक पर काफी असर पड़ा है। कंपनी के शेयर में 28 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। 27 फरवरी को फेसबुक ने अपना वार्षिक सॉफ्टवेयर डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस भी रद्द कर दिया था।

फेसबुक ने मार्च के शुरुआत से ही अपने स्टाफ को घर से काम करने के लिए कहना शुरू कर दिया था। फेसबुक ने हाल में मेडिकल फेस मास्क के विज्ञापनों पर भी रोक लगा दी थी।



दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक लाख 84 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। WHO के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 7529 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

वहीं, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं। अब तक 41 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश दिए गए हैं।

यह भी देखें : 

क्या सितंबर में हो सकता है IPL?… BCCI के सामने ये मुश्किल चुनौती…