अन्य वायरल स्लाइडर

क्या कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाएगी शराब? WHO ने दिया ये जवाब

file photo

भारत में घातक नोवल कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या 34 हो गई है, जिसके कारण लोगों के अंदर डर का माहौल है। भय के कारण लोग इंटरनेट के माध्यम से फैलने वाले अफवाहों को सच मानने लगे हैं।



इन्हीं अफवाहों के बीच घातक वायरस से बचने के लिए शराब का सेवन करने की खबर फैल रही है। बताया जा रहा है कि शराब के सेवन से कोरोना के वायरस मर जाते हैं।
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस एडेनॉम घेब्रीसस अनुसार यह सच नहीं है। संगठन ने इस तरह के अफवाहों से लोगों को दूर रहने के लिए कहा है।

कोरोना वायरस को लेकर फैलती झूठी खबर और गलतफहमी की काल्पनिक बातों को तोड़ते हुए डब्ल्यूएचओ ने कहा कि शरीर में वायरस जाने के बाद, क्लोरीन या शराब के छिड़काव से कोई भी वायरस नहीं मरते हैं।
WP-GROUP

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि ध्यान रखें कि क्लोरीन और शराब का इस्तेमाल कीटाणुनाशक सतह के लिए लाभकारी हैं लेकिन इनका इस्तेमाल विशेषज्ञों की सलाह पर करें।

संगठन के अनुसार, नए कोरोना वायरस से बचने के लिए बार-बार अपने हाथों की सतह पर अल्कोहल आधारित हैंडवॉश का इस्तेमाल करें। उसे साबुन और पानी से धोएं।



डब्ल्यूएचओ ने खुलासा करते हुए कहा कि गर्म पानी से नहाने पर आप नए कोरोना वायरस से नहीं बच सकते हैं। यह वायरस चाइना में निर्मित वस्तुओं से नहीं फैलता है।
अब तक पूरे विश्व में घातक कोरोना वायरस के चपेट में 104,951 से भी ज्यादा लोग आए हैं और 3570 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

यह भी देखें : 

8 मार्च राशिफल । ऐसा रहेगा आपका दिन, देखिए क्या कहती है आपकी राशि?

विज्ञापन

loading…

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook