Breaking News खेलकूद ट्रेंडिंग स्लाइडर

अहम मुकाबले से पहले बड़ा फैसला… ऋषभ पंत के लिए खतरा बने केएल राहुल को नहीं मिली टीम में जगह…

नई दिल्ली। भारतीय टीम जहां विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी है, वहीं भारतीय क्रिकेट की सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी को जीतने की जंग भी दिलचस्प हो गई है।

रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल (Ranji Trophy Quarter Final) मुकाबले गुरुवार 20 फरवरी से शुरू हो रहे हैं। ऐसे में सभी की निगाहें इस ओर टिक गई हैं कि आखिर कौन सी टीमें अंतिम चार में प्रवेश कर पाएंगी।

इसी के तहत कर्नाटक (Karnataka) का सामना जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से होगा। इस मुकाबले में भी करुण नायर ही कर्नाटक की टीम के कप्तान होंगे, जो पूरे टूर्नामेंट में ये जिम्मेदारी संभालते रहे हैं।



मनीष पांडे की हुई वापसी
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के खिलाफ मुकाबले से पूर्व कर्नाटक की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है।

टीम के अहम खिलाड़ी और दिग्गज बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) इस क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मैदान पर नजर आएंगे, हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में बल्ले से छाप छोड़ने वाले केएल राहुल (KL Rahul) को आराम देने का फैसला किया गया है। केएल राहुल और मनीष पांडे ने कर्नाटक को पिछले साल दिसंबर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।



पंत की राह हुई और मुश्किल
साल 2019 में विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मनीष पांडे ने ही कर्नाटक की कप्तानी की थी, लेकिन उनके भारतीय टीम के साथ जुड़ने के चलते ये जिम्मेदारी करुण नायर को सौंप दी गई। अब जम्मू-कश्मीर के खिलाफ भी नायर ही ये जिम्मेदारी संभालेंगे।

केएल राहुल (KL Rahul) बेहतरीन लय में चल रहे हैं और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए भी खतरा बन गए हैं। ऐसा इसलिए कि राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी बखूबी निभाई थी, जिसके बाद पंत के लिए टीम इंडिया में जगह बनाना और मुश्किल हो गया, जो पहले से ही खराब फॉर्म में चल रहे थे।
WP-GROUP

टी20 सीरीज में बनाए थे सबसे ज्यादा रन
बता दें कि केएल राहुल (KL Rahul) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 224 रन बनाए थे। इनमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं। इस बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर उन्होंने मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी हासिल किया था।

इतना ही नहीं, तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में राहुल का नंबर दूसरा था। उन्होंने तीन मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की बदौलत 204 रन बनाए थे। 217 रन बनाकर पहले नंबर पर भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर मौजूद थे।

इन टीमों के बीच होंगे रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल
वहीं बंगाल ने ओडिशा के खिलाफ होने वाले क्वार्टर फाइनल में ईशान पोरेल को 15 सदस्यीय टीम में जगह दी है। पोरेल न्यूजीलैंड दौरे पर इंडिया ए टीम का हिस्सा थे।

वहीं कर्नाटक बनाम जम्मू-कश्मीर के अलावा तीसरे क्वार्टर फाइनल में गुजरात और गोवा का आमना-सामना होगा, वहीं चौथे क्वार्टर फाइनल में सौराष्ट्र और आंध्र प्रदेश की टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने की दावेदारी पेश करने उतरेंगी।

यह भी देखें : 

बगैर हेलमेट कार चला रहा था ये शख्स… कट गया 500 रुपये का चालान…

Add Comment

Click here to post a comment