Breaking News टेक्नोलॉजी वायरल स्लाइडर

BIG BREAKING: बजट में टेक्नॉलॉजी और डिजिटल इंडिया पर खास फोकस…सस्ते हो सकते हैं टीवी, फ्रिज, कूलर और एसी… आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा स्मार्टफोन…

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश कर रही हैं। उन्होंने टेक्वनोलॉजी और डिजिटल इंडिया को लेकर भी कई बड़े एलान किए हैं जिनमें मोबाइल प्रोडक्शन को बढ़ावा देने जैसे एलान शामिल हैं।

MSMEs को अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए राष्ट्रीय रसद नीति बनाना
पांच नए स्मार्ट शहर बनाए जाएंगे. मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और सेमी-कंडक्टर पैकेजिंग के निर्माण को बढ़ावा देने के लिए नई योजना का प्रस्ताव. निवेश को आसन बनाने की पहल. युवा इंजीनियरों को शहरी स्थानीय निकायों के साथ इंटर्नशिप के अवसरों की पेशकश की जाएगी.

  • कृषि निर्यात के लिए विमानन मंत्रालय कृषि उड़ान योजना शुरू करेंगी
  • डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए नई योजनाएं
  • 6,00,000 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे।
  • इंटरनेट कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए भारतनेट पर 6,000 करोड़ रुपये होंगे खर्च।
  • पुराने बिजली मीटर की जगह नए स्मार्ट मीटर लगाने का प्रस्ताव
  • एक लाख ग्राम पंचायतों को भारतनेट के कनेक्ट किया जाएगा।
  • देश में डाटा सेंटर पार्क बनाने का प्रस्ताव

WP-GROUP

जैसा कि वित्त मंत्री ने मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के प्रोडक्शन को बढ़ावा देने का एलान किया है। ऐसे में मोबाइल फोन पहले के मुकाबले सस्ते हो सकते हैं। इसके अलावा कम कीमत के स्मार्टफोन में भी प्रीमियम फीचर्स मिलने की संभावना है।

वहीं इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के निर्माण को लेकर भी सरकार ने मदद की बात की है। ऐसे में टीवी, फ्रिज, कूलर और एसी भी प्रीमियम फीचर के साथ कम कीमत में मिल सकते हैं।

यह भी देखें : 

BIG BREAKING बजट में मिडिल क्लास को बड़ी राहत…टैक्स स्लैब में किया गया बड़ा बदलाव…देखें पूरी लिस्ट….  वित्त मंत्री का ऐलान- अब आपकी 5 लाख तक की राशि बैंक में रहेगी सुरक्षित… टैक्स वसूली के नाम पर उगाही बर्दाश्त नहीं…और भी बहुत कुछ…