Breaking News वायरल स्लाइडर

BIG BREAKING बजट में मिडिल क्लास को बड़ी राहत…टैक्स स्लैब में किया गया बड़ा बदलाव…देखें पूरी लिस्ट….  वित्त मंत्री का ऐलान- अब आपकी 5 लाख तक की राशि बैंक में रहेगी सुरक्षित… टैक्स वसूली के नाम पर उगाही बर्दाश्त नहीं…और भी बहुत कुछ…

टैक्स स्लैब को लेकर मोदी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. टैक्स पेयर्स को राहत देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि अब 5 से 7.5 लाख रुपये की कमाई तक 10 फीसदी टैक्स देना होगा।

अब ऐसी होगी नई टैक्स स्लैब…
5% – 2.5 – 5 लाख कमाई पर
10% – 5-7.5 लाख कमाई पर
15% – 7.5 – 10 लाख कमाई पर
20% – 10 – 12.5 लाख कमाई पर
25% – 12.5 – 15 लाख कमाई पर
30% – 15 लाख और अधिक से ऊपर की कमाई पर.

वित्त मंत्री ने ऐलान किया कि बैंकों में लोगों की जमा 5 लाख रुपये तक की राशि अब सुरक्षित रहेगी. पहले ये सीमा सिर्फ 1 लाख रुपये की थी।


WP-GROUP

2022 में भारत जी-20 सम्मेलन का आयोजन करेगा, इसके लिए सरकार की ओर से 100 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. सरकार की ओर से लद्दाख के लिए 5958 करोड़ रुपये के बजट का ऐलान किया गया है।

निर्मला बोलीं- राष्ट्रीय सुरक्षा हमारे लिए बड़ा मुद्दा, हमारी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में ऐलान किया कि ऐतिहासिक धरोहर के लिए 3000 करोड़ का पैकेज दिया जाएगा. बड़े शहरों में स्वच्छ हवा के लिए 4400 करोड़ रुपये का ऐलान किया गया है. एक अच्छे देश को चलाने के लिए जिन बिंदुओं का जिक्र जरूरी है, मोदी सरकार ने उन सभी को पूरा किया है।

वित्त मंत्री ने कहा कि देश में सुरक्षा का मुद्दा सबसे अहम है. पीएम मोदी की अगुवाई में हमारी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त रही है।

अपने भाषण में टैक्सपेयर्स के लिए वित्त मंत्री ने कहा कि देश में टैक्स के नाम पर उगाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, टैक्सपेयर्स के लिए सरकार ने बड़े कदम उठाए हैं. कंपनी अधिनियम में संशोधन किया जाएगा. नॉन गैजेट पोस्ट के लिए कॉमन टेस्ट करवाया जाएगा. इसके साथ ही राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी का प्रस्ताव रखा जाएगा।

यह भी देखें : 

Budget 2020 LIVE: टैक्स स्लैब में सरकार ने किया बड़ा बदलाव…मिडिल क्लास को मिलेगी राहत…

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe

JOIN us on Facebook