टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग

स्मार्टफोन्स में नहीं मिलेगा WhatsApp सपोर्ट…चेक करें अपना फोन…जानें क्यों और कैसे…

एक फरवरी 2020 से वाट्सएप सपोर्ट कुछ स्मार्टफोन से खत्म किया जा रहा है। कंपनी ने इसके बारे में पहले से ही लोगों को अगाह करना शुरू कर दिया था। इससे पहले भी कंपनी ने Windows और BlackBerry ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन्स से सपोर्ट खत्म किया था।

मौजूदा समय में WhatsApp iOS या इससे ऊपर के मोबाइल ओएस पर चलता है। एंड्रॉयड की बात करें तो यहां 4.0.3 या इससे ऊपर के वर्जन वाले स्मार्टफोन में काम करता है।



फीचर फोन जिनमें Kai OS 2.5.1 या इससे ऊपर का वर्जन है, इनमें भी WhatsApp चलता है, लेकिन इन ऑपरेटिंग सिस्टम के पुराने वर्जन पर चलने वाले स्मार्टफोन्स में कल से कंपनी अपडेट देना बंद कर रही है।

अगर आपके स्मार्टफोन Android 2.3.7 या इससे नीचे का वर्जन है तो आपक स्मार्टफोन में WhatsApp का सपोर्ट नहीं दिया जाएगा। अगर आप आईफोन यूज करते हैं और आपके पास द्बह्रस् 8 या इससे पुराना वर्जन का ऑपरेटिंग सिस्टम है तो भी आपको वॉट्सऐप का अपडेट नहीं मिलेगा।
WP-GROUP

Windows OS वाला स्मार्टफोन यूज करते हैं तो भी आपको ङ्खद्धड्डह्लह्य्रश्चश्च का सपोर्ट नहीं मिलेगा. कंपनी ने कहा है कि ये फैसला मुश्किल था, लेकिन यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिएंस दिलाने के लिए ऐसा करना पड़ा है।

WhatsApp की तरफ से यूजर्स को सलाह दी गई है कि अगर वो इनमें से कोई पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाला स्मार्टफोन यूज करते हैं तो इन्हें WhatsApp के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए अपग्रेड कर लें।

यह भी देखें : 

BSNL के 568 कर्मियों ने लिया VRS…47 फीसदी कर्मी सेवानिवृत्त…